About Me

My photo
delhi, India
I m a prsn who is positive abt evry aspect of life. There are many thngs I like 2 do, 2 see N 2 experience. I like 2 read,2 write;2 think,2 dream;2 talk, 2 listen. I like to see d sunrise in the mrng, I like 2 see d moonlight at ngt; I like 2 feel the music flowing on my face. I like 2 look at d clouds in the sky with a blank mind, I like 2 do thought exprimnt when I cannot sleep in the middle of the ngt. I like flowers in spring, rain in summer, leaves in autumn, freezy breez in winter. I like 2 be alone. that’s me

Friday, January 22, 2016

तुम्हे 'ना' बोलना जो सीख लिया है...

नहीं अब नहीं, बहुत मजबूत बना दिया है तुमने मुझे. यक़ीन नहीं आता ना? मुझे भी नहीं आया था. पर देखो ना, हक़ीक़त यही है.
सुक़ून का ठिकाना
बहुत लंबा वक्त ग़ुजर गया तुम्हारे खेल को. पीछे मुड़कर देखती हूं तो अब तो सच में लगता है क्या किया मैंने? तुम्हारे खेल को इतना डूब के खेला कि खुद को खो गई, लेकिन जानते हो इस खेल ने मुझे बहुत मजबूत बना दिया है. और इसका सबसे बड़ा सबूत यही तो है कि मैं तुम्हें 'ना' बोलना सीख गई. हैरत हुई थी ना चंद दिन पहले मेरे मुंह से 'ना' सुनकर? 
क्या करती मैं, कई साल बात तुम्हारा नंबर जब मेरे फ़ोन पर फ्लैश हुआ तो यक़ीन नहीं आया देखकर. इत्तेफ़ाक़ ऐसा कि दोनों यहीं, एक ही शहर में. फ़ोन उठाया मैंने. तुम्हारी ख़ैर भी ली. तुम्हारे चंद सवालों के जवाब भी दिए. लेकिन फिर 'ना' कहा, तुम्हारे सवाल पर कि 'मिलने आओगी मुझसे थोड़ी देर के लिए, उसी कॉफी शॉप पर जहां अकसर मिला करते थे? ज़बान से फ़ौरन 'ना' निकला. न जाने कहां से मेरा दिल इतना मज़बूत हो गया, मुझे खुद को भी हैरानी हुई, पर हुआ यही था. 
अब मैं बेफ़‍िक्र, बेपरवाह और आजाद हूं. नई जिंदगी में, नई मुश्क‍िलों में. नए रंग देख रही हूं, नए रंग रच रही हूं. तुमसे बहुत दूर!

No comments:

Post a Comment